REET Exam Important Information 2024: रीट परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण सूचनाएं जारी, इस महीने मे होगी रीट परीक्षा

REET Exam Important Information 2024: 10 अक्टुबर 2024 को जयपुर मे शासन सचिव श्री कृष्ण कुणाल की अध्यक्षता मे गुरुवार को शिक्षा सकुल मे रीट परीक्षा की तैयारीयों के संबंध मे बैठक आयोजित कि गयी थी। जिसमे बताया गया है। कि रीट परीक्षा जनवरी के दूसरे पंखवाड़े मे आयोजित की जा सकती है। इस अहम बैठक मे रीट भर्ती परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण सूचनाए भी जारी की गयी है। जिसकी पुरी जानकारी नीचे इस लेख मे दी गयी है। इसलिए आप इस लेख को अंत तक जरूर पढ़े।

जनवरी में होगा रीत परीक्षा का आयोजन

REET Exam Important Information 2024 जनवरी मे रीट पात्रता परीक्षा संभावित

लाखों उम्मीदवार लंबे समय से रीट पात्रता परीक्षा का इंतजार कर रहे थे। रीट भर्ती योग्यता परीक्षा जनवरी 2025 में दूसरे पाखवाड़े में होने की संभावना है, सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए। आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

REET Exam Important Information 2024 रीट मे 5वा विकल्प शामिल करने का निर्णय

जनवरी 2025 की रीट परीक्षा में पांचवां विकल्प भी शामिल करने का फैसला किया गया है। ये पांचवां विकल्प है। कि अगर किसी उम्मीदवार को रीट परीक्षा में प्रश्नों के उत्तर नहीं मिलते हैं। इसलिए प्रत्येक आवेदक पांचवें विकल्प का चुनाव कर सकता है। अगर उम्मीदवार पांचवें विकल्प को नहीं चुनता है इसलिए उस प्रश्न से अंक काट दिए जाएंगे।

REET Exam Important Information 2024 नेगेटिव मार्किंग

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नेगेटिव मार्किंग 2025 में शामिल होगा। अगर कोई आवेदक परीक्षा में गलत उत्तर देता है या फिर पांचवां विकल्प भी नहीं चुनता है। इसलिए उम्मीदवार को प्रश्नांक नहीं मिलेगा। बल्कि, उस प्रश्न में एक तिहाई संख्या काट दी जाएगी।

REET Exam Important Information 2024 लिंक

More UpdateClick here
Join WhatsappClick Here

Leave a Comment